Hostsoch Review in Hindi

Hostsoch review in hindi
Hostsoch Review in Hindi

Hostsoch Review: Hostsoch की स्थापना वर्ष 2012 में Websoch IT Solutions समूह द्वारा की गई थी, जिसका उद्देश्य सभी प्रकार के व्यापारिक प्रतिष्ठानों, वेबसाइट निर्माताओं या ब्लॉगर्स को कम कीमत में web hosting उपलब्ध कराना है। यह भारत में सबसे सस्ते वेब होस्टिंग सेवा प्रदाता में से एक है। जिन व्यवसायों या startups के पास बहुत तंग बजट है, वे Hostsoch चुन सकते हैं। उनकी बुनियादी योजनाएं लगभग सभी आवश्यक पैकेज प्रदान करती हैं। उनका customer support भी काफी सराहनीय है। Hostsoch Review बहुत से मानकों पर निर्भर करता है, जैसे उनके hosting features और customer support आदि।

ये भी पढ़ें – Hostinger review in Hindi

Hostsoch Features

Free Domain – वे अपने कुछ चुने हुए होस्टिंग पैकेज के साथ जीवन भर के लिए मुफ़्त domain प्रदान करते हैं। और जो भी domain Hostsoch के पर registered है और ICANN eligible है उस domain की गोपनीयता को सुरक्षित रखा जाता है। Hostsoch के basic plan में free domain की सुविधा नहीं है।

Unlimited Web space – येअपने ग्राहकों को मुफ्त unlimited web space देता है लेकिन basic plan केवल 1 GB web space के साथ आता है।

Customer Support –24/7 customer support – लाइव चैट support / टिकट सहायता और ईमेल के माध्यम से अपने ग्राहकों को customer support उपलब्ध कराते हैं।

Unlimited Bandwidth – इनका अगर base plan छोड़ दें तो उनके सभी plans unlimited bandwidth के साथ आते हैं।

SSL Certificate – सभी plans में SSL Certificate की सुविधा दी गयी है।

Backup & Restore –इनके पास आपकी websites की फ़ाइलों के दैनिक, साप्ताहिक और मासिक बैकअप संरक्षित करने के लिए in-built बैकअप और restore प्रणाली है।

ये भी पढ़ें – Best Web Hosting in India

Uptime – Hostsoch 99.9% server uptime claim करती है जो की बहुत अच्छा माना जाना चाहिए।

Malware Scanner – Firewall और Malware scanner इनके सभी plans में हैं ताकि आपकी वेबसाइट को किसी भी तरह के malware से बचाया जा सके।

Hostsoch Plans

उनके सभी plans कम से कम एक साल के अनुबंध के साथ आते हैं जो की तीन साल तक रहता है। अच्छी बात यह है कि उनकी कीमत में कोई अंतर नहीं है चाहे आप एक साल के लिए चुने या तीन साल के लिए। Plan के renewal में भी कोई वृद्धि नहीं है, इसका मतलब है कि उनके plans और renewal plans समान हैं। Hostsoch review को उसके सस्ते plans सबसे ज्यादा प्रभावित करते हैं।

Shared Hosting

उनके सभी Shared hosting plans मुफ्त Domain के साथ आते हैं बस starter plan को छोड़ कर। और starter plan में केवल 1 GB web space प्रदान किया जाता है जबकि उनके अन्य shared hosting plans असीमित web space प्रदान करते हैं। starter plan को छोड़कर उनके एडवांस, बिजनेस और प्रो Plans में ज्यादा अंतर नहीं है।

PlansStarterAdvancedBusinessPro
Promotional₹ 99/mo₹ 149/mo₹ 229/mo₹ 329/mo

ये भी पढ़ें – Shared Hosting क्या है ?

WordPress Hosting

Shared hosting की तरह, WordPress Hosting starter को छोड़कर उनकी सभी योजनाओं में एक मुफ्त domain की सुविधा है। starter plan में 1 GB मुफ्त web space है और advanced, business और pro में असीमित। starter को छोड़कर advanced, business औरpro plans की सभी Features लगभग समान हैं।

PlansStarterAdvancedBusinessPro
Promotional₹ 99/mo₹ 149/mo₹ 229/mo₹ 329/mo

E commerce Hosting

PlansStarterAdvancedBusinessPro
Promotional₹ 99/mo₹ 149/mo₹ 229/mo₹ 329/mo

Windows Hosting

PlansStarterAdvancedBusinessPro
Promotional₹ 129/mo₹ 179/mo₹ 259/mo₹ 359/mo

क्या हम Hostsoch लेने की सलाह देते हैं ?

Hostsoch review के आखरी दौर में अब यह प्रश्न उठता है कि क्या हम आपको Hostsoch लेने की सलाह देंगे ? हमने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की है कि आपके सामने उसके सभी features और plans रख सकें जो Hostsoch review के लिए आवश्यक है। अभी तक की उसकी performance देखें और वो भी इतनी कम कीमत पर तो Hostsoch को ignore नहीं किया जा सकता है। कम कीमत पर वो जो features उपलब्ध करा रहे हैं वो उसके नए ब्लॉगर्स और छोटे व्यापारिक संस्थानों में काफी popular बनाता है। तो हमारा ये मत है कि हाँ, आप Hostsoch को लेने की सोच सकते हैं पर तभी जब आप एक शुरुआती या नए ई-कॉमर्स व्यवसाय के लिए लेना चाहते हो या आप कम कीमतों में कुछ अच्छा चाहते हो। यह वास्तव में उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो तंग बजट से जूझ रहे हैं लेकिन कम कीमत में एक अच्छी होस्टिंग सेवा चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here